यहाँ आप हिंदी में टाइपिंग कर सकते हैं .

Pages

Wednesday, 21 March 2012

मेरे बारे में


नाम :

वर्तमान लोकेशन :

देश :

ई-मेल पता :
आमिर अली

Dubai

United Arab Emirates

Aamir2692@Gmail.com 


    मुझे मोहब्बत से बहुत मोहब्बत है ,ओर इश्क के नाम से भी इश्क है अपने बारे में सिर्फ इतना ही बताना चाहूँगा की मै एक गरीबुल वतनी हूँ.यानि मै भारतीय होकर भी अपने वतने अज़ीज़ भारत से बहुत दूर दुबई में हूँ.यहाँ एक कम्पनी में मैंनेजर की पोस्ट पर कार्यरत हूँ | लिखने का शौक बचपन ही से रहा है | जब सबने ये मशवरा दिया की अच्छा लिखते हो तो शेयर क्यूँ नही करते ? लेकिन अब भी मुझे नही लगता की मै कोई अच्छा लेखक बन पाया हूँ | बस आदतन लिख लिया करता हूँ | इश्क के बारे में लिखने का जब फैसला लिया पहले ही बहुत कुछ लिखा जा चुका था | मैंने तो सिर्फ ये कोशिश की की उर्दू भाषा में कुछ लिख कर उसे हिंदी में सब तक पहुंचाऊं.और मेरी भाषा उर्दू बोलने में और हिंदी लिखने में दोनों ही रही है, और मै कमेंट्स और टिप्पणी पर यकीं नही रखता | मेरा मानना है, कि कोई कमेंट्स करे या ना करे आप अच्छा लिखते रहें | लोग उसे पढ़ते हैं, यही उनका प्यार है | मै तो इसी पर खुश हूँ की लोग मेरे कलाम को पढ़ते हैं, और पसंद करते हैं | तारीफ़ नही करते तो बुराई भी तो नही करते | आखिर में ''आमिर दुबई ''का आप सब को मरहबा ..पढ़ते रहिये मोहब्बत नामा ....

मेरा नाम आमिर अली है। मै एक भारतीय हूँ, भारत में राजस्थान राज्य का निवासी हूँ। जो की पिछले 7 साल से दुबई अरब अमारात में रहता हूँ। बचपन से ये तमन्ना थी की पत्रकार बनू। लेकिन नसीब में परदेश की आबो हवा थी। सो यहाँ दुबई में आया ,और यहीं का होकर रह गया। यहाँ मै असिस्टेंस इन्जिनीर के रूप में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में कार्य कर रहा हूँ। लेखन कार्य मेरा शौक रहा है। और इसी शौक को पूरा करने हिंदी ब्लॉग जगत में आया। तब से हिंदी ब्लॉग जगत के एक सदस्य के रूप में कार्य कर रहा हूँ। इंटरनेट के हिंदी ब्लॉग जगत में मेरे 3 प्रमुख हिंदी ब्लॉग हैं। जो की सभी अलग अलग विषय पर हैं। आइये मै आपको उनका परिचय करवाता हूँ।

1. मोहब्बत नामा 

ये मेरा पहला हिंदी ब्लॉग है। जिसमे मेरे द्वारा लिखी गयी कहानियां ,रचनाएँ ,नज्मो -ग़ज़ल ,प्रेम कहानियां ,आर्टिकल्स ,वगैरा हैं। इसमें ज्यादा तर लेख प्यार और मोहब्बत के बारे में हैं। इसके अलावा चुटकुले ,और दुसरे विषयों पर भी काफी लिटरेचर है। जो की सब मेरा अपना लिखा हुआ है। इस ब्लॉग का लिंक इसके नाम के साथ ही है।आप चाहे तो इसे विजिट कर सकते हैं।

2. मास्टर्स टैक टिप्स 

ये मेरे द्वारा निर्मित एक तकनिकी ब्लॉग है। जिसमे कंप्यूटर ,इंटरनेट ,मोबाईल ,से सम्बंधित जानकारियां हैं। इसके अलावा तरह तरह के सोफ्ट्वेयरस ,ऑडियो वीडियो टूल्स ,मोबाईल टूल्स ,ब्लॉग और वेबसाइटस ,वगैरा के बारे में जानकारियां हैं। ब्लॉग टिप्स ,इंटरनेट ट्रिक्स ,कंप्यूटर के बारे में जानकारियां वगैरा और नयी नयी तकनिकी जानकारियां इस ब्लॉग में आपको मिल जाएँगी।इसका लिंक भी इसके नाम के साथ ही है। जिसे आप चाहें तो विजिट कर सकते हैं।

3. इंडियन ब्लोगर्स वर्ल्ड 

ये मेरे द्वारा निर्मित एक सामूहिक ब्लॉग है।जिसका मकसद ब्लॉग सम्बंधित जानकारियां देना ,ब्लोगिंग टिप्स देना ,दुसरे ब्लोगों को प्रमोशन करना ,हिंदी ब्लोग्स का परिचय करवाना ,ब्लॉग सम्बंधित गेजेट्स विजेट्स का ज्ञान नए ब्लोगर्स तक पहुँचाना ,नए नए ब्लोगर्स की मदद करना। इनकी ब्लॉग सम्बंधित समस्याओं को दूर करना , नए ब्लोगर्स को गाइड करना वगैरा है। इसमें आपको कई हिंदी ब्लोग्स के अपडेट्स भी मिलेंगे , आप यहाँ से कई हिंदी ब्लोग्स पर जा सकते हैं। इंडियन ब्लोगर्स वर्ल्ड सभी भारतीय ब्लोगर्स का अपना है। जहाँ ये अपने ब्लॉग का प्रचार प्रसार कर सकते हैं। और साथ ही हर तरह की ब्लॉग सम्बंधित समस्याओं के लिए मदद हासिल कर सकते हैं। इससे हर हिंदी ब्लोगर को जुड़ना चाहिए। इसका लिंक भी इसके नाम के साथ ही है। आप इनमे से किसी भी ब्लॉग के नाम पर क्लिक करके उस ब्लॉग पर जा सकते हैं।

मेरे ब्लॉग जगत में आने का मकसद अपने दिल का हाल लिखना। नयी नयी जानकारियां लोगों तक पहुँचाना। नए नए लोगों की मदद करना। और हिंदी भाषा को इंटरनेट की दुनिया में बढ़ावा देना। नए नए ब्लोगर्स की हर तरह से मदद करना वगैरा रहा है।

आप जब चाहे मुझसे सम्पर्क कर सकते हैं। फिलहाल मै सिर्फ गूगल टॉक पर  Aamir2692  के नाम से हूँ। जहाँ आप मुझसे लिखित बात कर सकते हैं। इसके अलावा आप अगर फोन पर मुझसे बात करना चाहें तो आप अपने मोबाईल नंबर मुझे ईमेल कर दें। मै आपको जरुर कॉल करूँगा। और ब्लॉग सम्बंधित जितनी हो सकेगी मदद करूँगा। मेरा ईमेल एड्रेस आप ऊपर देख सकते हैं।  

                                                आपका दोस्त  ''आमिर दुबई,.... 


ज्यादा जानकारी के लिए निचे दी गई पोस्ट पढ़िए.
                                     
                              ''आज मिलिए आमिर दुबई से ''

                                                                  आमिर दुबई 




3 comments:

  1. अच्छा परिचय दिये ! दिल खुश कर दिया

    ReplyDelete

  2. सुंदर प्रस्तुति...
    मुझे आप को सुचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि आपकी इस प्रविष्टी का लिंक 28-06-2013 यानी आने वाले शुकरवार की नई पुरानी हलचल पर भी है...
    आप भी इस हलचल में शामिल होकर इस की शोभा बढ़ाएं तथा इसमें शामिल पोस्ट पर नजर डालें और नयी पुरानी हलचल को समृद्ध बनाएं.... आपकी एक टिप्पणी हलचल में शामिल पोस्ट्स को आकर्षण प्रदान और रचनाकारोम का मनोबल बढ़ाएगी...
    मिलते हैं फिर शुकरवार को आप की इस रचना के साथ।
    जय हिंद जय भारत...
    मन का मंथन... मेरे विचारों कादर्पण...

    ReplyDelete

आपको मोहब्बत नामा की आज की पोस्ट कैसी लगी ? अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई तो ही कमेंट्स करें ,वर्ना कोई जरुरी नही। वर्ना पढ़कर चले जाएँ ,मेरे लिए आपका दिलचस्पी से पढना कमेंट्स से बढ़कर सम्मान है। इसके अलावा आप गूगल प्लस पर भी मेरे साथ जुड़ सकते हैं।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Share

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More