रंग बिरंगे हंसगुल्ले


बहादुर कौन 
तीन गप्पी गप्पें मार रहे थे। 
पहला : मेरे दादाजी इतने बहादुर थे की एक बार उन्होंने कुवें में डुबकी लगाई तो तालाब में से निकले।
दूसरा : बस मेरे दादाजी तो इतने बहादुर थे की तालाब में डुबकी लगाई और समंदर में से निकले।
तीसरा : बस ये तो कुछ भी नही ,मेरे दादाजी इतने बहादुर थे की एक बार उन्होंने पानी की टंकी में डुबकी लगाई और टूँटी (नल) में से निकले। 


उम्र और त्वचा 
एक बार एक चींटी ने हाथी से पूछा की तुम्हारी उम्र कितनी है ? हाथी बोला 2 साल। और तुम्हारी ? 
चींटी बोली मेरी भी 2 साल। तो हाथी ने पूछा की कमाल है तुम्हारी उम्र भी मेरे बराबर है फिर तुम इतनी छोटी क्यूँ ? तो चींटी ने जवाब दिया की ''मेरी त्वचा से मेरी उम्र का पता ही नही चलता। 


ताजमहल की कीमत 

एक बार एक दोस्त ने दुसरे से कहा की यार ये ताजमहल कितना बड़ा और कितना सुन्दर है ,ये कितने का होगा ? 
तो दूसरा बोला की छोड़ यार मेरा अभी बेचने का इरादा नही है। 






कर्ज 
एक बार एक महाशय का बहुत कर्जा हो गया। अब कर्ज ख्वाह उन्हें तलाश करते फिर रहे थे। वो महाशय घर पर आये और बेटी से बोले की कोई भी कर्ज ख्वाह कमीना आये और मेरा पूछे तो कहना की मै घर पर नही हूँ। 
इतने में उनका एक कर्ज़ वापस लेने वाला आ गया ,और उसने बेटी से पूछा तो वो बोली की अंकल , पापा बोले की कोई भी कमीना मेरा पूछे तो कहना की मै घर पर नही हूँ। 

उल्लू के पठ्ठे 
एक बार एक आदमी कहीं से जा रहा था। उसने एक दीवार पर लिखा हुआ देखा की ''उपर देखना मना है। 
तो उसने उसके उपर देखना शुरू किया तो आगे लिखा था की '' और उपर देखना मना है। 
उसने और उपर देखा तो लिखा था की '' उल्लू के पठ्ठों को जिस काम के लिए मना किया जाता है ,वही करते हैं। 




फेसबुक चैट 
एक लड़का और एक लड़की फेसबुक पर चैट कर रहे थे। 
लड़की : कौन हो तुम ?
लड़का : चाहत तुम्हारी 
लड़की : क्या चाहते हो ?
लड़का : मोहब्बत तुम्हारी 
लड़की : पछताओगे ?
लड़का : किस्मत हमारी।
लड़की : शादीशुदा हूँ मै।
लड़का : प्रोफाइल स्टेटस से सिंगल हटा मनहूस नारी। 


कंप्यूटर विंडो के कुछ नामो के शब्द अर्थ 
बचाओ- सेव
ऐसे बचाओ- सेव ऐज
सबको बचाओ- सेव ऑल
मुझे बचाओ- हेल्प
ढूंढ़ो- फाइंड
फिर से ढूंढ़ो- फाइंड अगेन
हिलाओ- मूव
डाक घर - मेल बॉक्स 
डाकिया- मेलर
पास से देखो- जूम
दूर से देखो- जूम आउट
खोलो- ओपन
बंद करो- क्लोज
नया –न्यू
खटारा- ओल्ड
तब्दील करो- रिप्लेस
भागो- रन
छापो- प्रिंट
देख के छापो- प्रिंट प्रिव्यू
काटो- कट
चिपकाओ- पेस्ट
गोली मारो- डिलीट
हथियार- टूल
हथियार पेटी - टूलबार
खुली चादर- स्पैडशीट
दफा हो - एक्जिट
पेड़- ट्री
ठूसो- कम्प्रेस
चूहा- माउस
टिक-टिक करो- क्लिक
इधर उधर करो - स्क्रॉलबार

                                                           ''आमिर अली दुबई'' 

SHARE THIS

Author:

Previous Post
Next Post
27 March 2013 at 07:44

होली मुबारक
कल देखिए चर्चा मंच को , आपकी पोस्ट भी मिलेगी वहां पर

Reply
avatar
27 March 2013 at 08:21

बेहतरीन मजेदार लतीफे ,,,
आपको होली की हार्दिक शुभकामनाए,,,


Recent post: होली की हुडदंग काव्यान्जलि के संग,

Reply
avatar
27 March 2013 at 19:40

बहुत मजेदार...
होली पर्व की शुभकामनाएँ...
:-)

Reply
avatar
27 March 2013 at 20:32

बहुत ही बेहतरीन मजेदार प्रस्तुति,आभार...

Reply
avatar
27 March 2013 at 20:45

हा हा हा हा ....होली मुबारक हो !

Reply
avatar
27 March 2013 at 23:05

बेहद मजेदार आमिर भाई हंस हंस के बुरी हालत हो गई, होलिकोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं

Reply
avatar
28 March 2013 at 00:38


Happy Holi...
पधारें कैसे खेलूं तुम बिन होली पिया...

Reply
avatar
30 March 2013 at 02:34

मजेदार चुटकुले ...

Reply
avatar